free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / किस्मत ऐसी चमकी कि बन गया करो’डप’ति

किस्मत ऐसी चमकी कि बन गया करो’डप’ति

हर इन्सान का सपना होता है वो बहुत अमीर हो उसके पास बहुत पैसा हो ! उसे  जीवन में हर सुख – सुविधा उपलब्ध हो  ! अमीर बनने और अधिक धन कमाने के लिए बहुत म्हणत करने पड़ेगी  जिसमे बहुत ज्यादा समय लग सकता है ! ऐसे में  घर परिवार की ज़िम्मेदारिया  होने से कभी -क भी  इंसान सोचने लगता है कि कंही से लाटरी लग जाये और मै अमीर बन जाऊ ! लेकिन सबकी लाटरी लग पाना तो सम्भव नही है ! लेकिन ऐसी ही एक खबर केरल के कोच्ची से आई है ! जन्हा कुछ ही पल में घर बैठे एक 24 साल का लड़का करोडपति बन गया है !

कोच्ची के रहने वाले अनंतु विजयन ने 300रूपये का बम्पर लाटरी का टिकट खरीदा था ! जिसमे अनंतु विजयन का नम्बर लग गया और और उनकी 12 करोड़ की लाटरी खुल गयी ! अनंतु ने सपने में भी नही सोचा था की उनके पास कभी इनता पैसा होगा !  अनंतु ने बताया पहले भी उन्होंने लाटरी खरीदी थी जिसमे  उसने 5000 रूपये जीते थे ! उनका विश्वास तब और पक्का होगया इन्होने फिर ये टिकट खरीदा था !

अनंतु विजयन  कोच्ची  के जिले के इडुक्की का रहने वाले है और कोच्ची के एक बड़े मंदिर में क्लर्क की नौकरी करते है  ! अपने परिवार में वे ही एक कमाने वाले है ! उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है ! उनकी तनख्वाह में बस घर का ही गुजारा हो पाता  है !  लॉक डाउन के समय  अनंतु विजयन  की बहन नौकरी चली गयी थी ! ऐसे में उनके ऊपर  परिवार की ज्म्मेदारिया ज्यादा बढ़ गयी ! उनके घर की हालत जर्जर है   वह कभी भी गिर सकता है ! पैसे की कमी के कारण वे घर को ठीक नही करा पाए ! ऐसे में अनंतु विजयन ने अपनी किस्मत के भरोसे बम्पर लाटरी का टिकट खरीद लिया !

केरल सरकार ने  जब रविवार शाम को ओनम बंपर लॉटरी 2020 के नतीजे घोषित  किए तो इनाम जीतने वालो की लिस्ट में एक नाम अनंतु विजयन का भी था जिसने 12 करोड़ का बम्पर इनाम जीता था !इस 12 करोड़ की लॉटरी में से टैक्स और अन्य चार्जेस काटने के बाद भी अनंतु विजयन को  7.5 करोड़ रुपए मिलेंगे ! पहला इनाम अनंतु विजयन को मिला है और दूसरा इनाम अन्य 6 लोगो को मिला है ! इन 6 लोगो को 1-1 करोड़ रूपये मिलेंगे !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *