free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा “हमारे DNA में है ये खूबी” जानिये किसके लिए कही ये बात

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा “हमारे DNA में है ये खूबी” जानिये किसके लिए कही ये बात

दोस्तों ‘महिंद्रा एंड महिंद्रा’ के उपाध्यक्ष  और प्रबंध निदेशक आनंद महिंद्रा अक्सर ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं और अपने ट्वीटस के जरिये समय -समय पर महत्वपूर्ण जानकारिया देते रहते है .आपको  महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रोडक्ट्स की जानकारी से सम्बन्धित बहुत से वीडियो, फनी फोटो और मीम आनंद महिंद्रा  के ट्विटर फीड पर देखने को मिल जायेंगे . अपने एक ट्वीट को लेकर इन दिनों आनंद महिंद्रा काफी सुर्खियों में बने हुए . आपको बता दे अपने इस ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने अपने DNA की खासियत बताते हुए कही ये बात . सभी ये जानने  के लिए बड़े उत्सुक दिखाई दे रहे है आखिर उन्होंने क्यों कही ये बात जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .


‘ये हमारे डीएनए में है.

दरअसल आनंद महिंद्रा ने ट्विटर (Anand Mahindra Twitter) पर Mahindra Thar के NFT की दुनिया में जाने की एक खबर शेयर की है. साथ में लिखा है, हमारी ऑफ-रोड गाड़ियां (Mahindra Off-Road Vehicles) उन जगहों पर जाने के लिए बनी हैं जहां सड़क भी नहीं है, उस जगह जाने के लिए हैं जहां अब तक कोई नहीं गया है. ये हमारे DNA में है. तो ये बिलकुल उचित है कि Thar की तस्वीर ने हमें संग्रह की नई दुनिया (NFT) में पहला कदम रखने में मदद की है.’’

क्या है Thar NFT

NFT का फुल फॉर्म Non-Fungiable Token होता है. ये अपनी तरह का अनोखा ब्लॉकचेन बेस्ड प्रोडक्ट या डाटा है, जिसका उपयोग कलाकार अपनी कला, संग्रह, संगीत और आवाज को डिजिटल एसेट के रूप में बदलने के लिए करते हैं.  उनके प्रशंसक इसके लिए बोलियां लगाकर इसमें निवेश और ट्रेड कर सकते हैं. महिंद्रा थार (Mahindra Thar NFT) के मामले में कंपनी ने इसकी पहली सीरीज टेक महिंद्रा के साथ मिलकर तैयार की है. इसकी बोली 29 मार्च से शुरू होगी.

नन्ही कली’ को जाएगा पैसा


महिंद्रा एंड महिंद्रा ने Thar NFT के बारे में जानकारी दी है कि इसकी नीलामी से जो पैसा आएगा, कंपनी उसका इस्तेमाल अपने ‘नन्ही कली प्रोजेक्ट’ के लिए करेगी. ये प्रोजेक्ट देश में लड़कियों की शिक्षा के लिए काम करता है .

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.