free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / चुनाव हारने के बाद अखिलेश यादव और आजम खां ने दिया इस्तीफा,अब विधानसभा में

चुनाव हारने के बाद अखिलेश यादव और आजम खां ने दिया इस्तीफा,अब विधानसभा में

दोस्तों उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अपनी करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खां को लेकर अहम खबर सामने आ रही है .खबर के मुताबिक लोकसभा स्पीकर ओम बिरला  से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने मंगलवार को संसद सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है . इसके साथ ही ये भी खबर आई है कि पार्टी के नेता आजम खान ने भी संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अखिलेश यादव विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभाते हुए नज़र आयेगे .

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने 67 हजार 504 वोटों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को करहल सीट पर शिकस्त दी थी. अखिलेश के खिलाफ बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्री एसपी बघेल को करहल सीट पर चुनाव मैदान में उतारा था. उन्हें 80 हजार 692 वोट मिले थे. करहल सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है.

 

साल 1993 से ही समाजवादी पार्टी करहल सीट पर जीतती आई है. लेकिन 2002 में बीजेपी ने यहां पर जीत दर्ज की थी. इस बार के विधानसभा चुनाव में सपा अखिलेश यादव की अगुवा में विपक्ष की बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. इसके साथ ही, सपा ने जयंत चौधरी के राष्ट्रीय लोकदल, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदाव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने उतरी थी.लेकिन, अखिलेश यादव के 2012 की जीत को दोहराने की उम्मीदों पर उस वक्त पानी फिर गया जब अधिकतर एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया गया था.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.