free tracking
Home / राजनीती / आलू से वोदका शरा”ब बनाने की बात कर रहे थे अखिलेश”लोग वीडियो देखकर हो रहे लोटपोट

आलू से वोदका शरा”ब बनाने की बात कर रहे थे अखिलेश”लोग वीडियो देखकर हो रहे लोटपोट

दोस्तों  चुनाव प्रचार में नेता जनता से की तह के वाडे करते हुए नज़र आते है .यूपी में भी आजकल चुनाव प्रचार  का कार्य बड़े जोरो शोरो से चल रहा है .जिसमे नेता जनता से बड़े बड़े वादे करते हुए नज़र आ रहे है . इससे पहले राहुल गाँधी ने भी कुछ इसी तरह की बात अपने भाषण के दौरान कही थी .हालही में अखिलेश यादव का एक विडियो सामने आया है .जिसमे अखिलेश ने कह दी ऐसी बात जिसे सुनकर जनता अपनी हंसी नही रोक पाई और हंस हंस  कर लोटपोट हो गयी .

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान पूरे जोरो-शोरों से चल रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इन दिनों जमकर प्रचार कर रहे हैं. रविवार को भी अखिलेश यादव ने आगरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा प्रत्याशी के लिए समर्थन मांगा. इस दौरान अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि अगर यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो वह प्रदेश में आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगवाएंगे. इतना ही नहीं उन्होंने आलू से शराब बनाने के लिए वोदका प्लांट लगाने का भी वादा कर दिया. अखिलेश का वोदका प्लांट लगावने की घोषणा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

अखिलेश ने जनसभा के दौरान ये कहा

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, “अब हम दूसरे प्रोफेसर से पूछते हैं, ये एग्रीकल्चर वाले प्रोफेसर हैं, और ये जो एग्रीकल्चर वाले प्रोफेसर हैं इन्हें विधायक बनाओ, आलू की प्रोसेसिंग यूनिट लगानी हो, चाहे हमे वोदका का प्लांट लगाना पड़े, उसे लगाने का हम काम करेंगे. बताओ आलू से वोदका, शराब बन सकती है कि नहीं? भई हम इनसे पूछ लें क्योंकि हमारी पढ़ाई तो भूल गए हैं हम.’

आलू के चिप्स के उद्योग लगाने के लिए दी जाएगी 100-200 करोड़ की सब्सिडी

अखिलेश यादव ने इस दौरान ये भी कहा कि, ” मुझे जानकारी मिली है कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद यूपी में वोदका की डिमांड बढ़ गई है. मै आपको भरोसा देता हूं कि हम क्षेत्र में आलू के चिप्स और अन्य स्नैक्स बनाने के लिए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाने के लिए 100 से 200 करोड़ रुपये की सब्सिडी देंगे. जरूरत पड़ने पर हम इस क्षेत्र के किसानों द्वारा उगाए गए आलू की बर्बादी को रोकने के लिए वोदका बनाने का प्लांट स्थापित करेंगे.” अखिलेश ने कहा कि यह क्षेत्र आलू की फसल के लिए प्रसिद्ध है लेकिन सरकार से समर्थन की कमी की वजह से उपज बर्बाद हो जाती है.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.