free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / मुश्किल में पड़ी अखिलेश और स्वामी प्रसाद मौर्या की कुर्सी,इस सीट से चुनाव में होगी हार

मुश्किल में पड़ी अखिलेश और स्वामी प्रसाद मौर्या की कुर्सी,इस सीट से चुनाव में होगी हार

दोस्तो उत्तर विधानसभा चुनाव के लिए ज्यादातर एजेंसियों के एग्जिट पोल के परिणाम आ गए है ।जिसके मुताबिक पता चल गया है कि किस पार्टी की जीत तय है ।एग्जिट पोल का परिणाम कितना सही साबित होता है ये तो 10 मार्च को पता चल ही जाएगा ।लेकिन इन एग्जिट पोल का परिणाम सामने आने के बाद से अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किल बढ़ती हुई नजर आ रही है । यदि आप भी जानना चाहते है पूरा मामला तो खबर को अंत तक पढ़े ।

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आए तमाम एग्जिट पोल (Exit Polls) प्रदेश में भाजपा की बड़ी जीत का अनुमान जता रहे हैं। ऐसे में नजरें उन सीटों पर भी हैं जहां से कई दिग्गज चुनाव मैदान में हैं। मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं। टाइम्स नाउ वीटो के एग्जिट पोल के मुताबिक, करहल सीट पर अखिलेश यादव जीत हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

एग्जिट पोल का दावा है कि अखिलेश यादव को इस सीट पर 50-55 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है। हालांकि, अंतिम नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। करहल सीट पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार कर चुके हैं। अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के पक्ष में भी भाजपा के दिग्गज नेता प्रचार कर चुके हैं।

चुनाव हार सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्या

इसी तरह, कुशीनगर की फाजिलनगर सीट पर बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां से भाजपा छोड़कर सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्या चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर भाजपा ने सुरेंद्र कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। टाइम्स नाउ वीटो के एग्जिट पोल के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्या फाजिलनगर से चुनाव हार सकते हैं। वहीं, गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ जीत दर्ज कर सकते हैं।

टाइम्स नाउ वीटो के एग्जिट पोल  के मुताबिक, सूबे में भाजपा गठबंधन को 225 सीटों पर जीत मिल सकती है। वहीं, समाजवादी पार्टी गठबंधन को 151 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। बसपा को 14 और कांग्रेस को 9 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में चार सीटें जा सकती हैं।

इस एग्जिट पोल के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में भाजपा गठबंधन को 39.39 प्रतिशत वोट शेयर मिल सकता है। समाजवादी पार्टी गठबंधन को 35.32 प्रतिशत, कांग्रेस को 7.76 प्रतिशत, बसपा को 13.38 प्रतिशत और अन्य को 4.27 प्रतिशत वोट शेयर मिल सकता है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.