free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / चीन के बाद अब पाकिस्तान पर टूटा कुदरत का कहर,एयरफोर्स का विमान हुआ क्रैश

चीन के बाद अब पाकिस्तान पर टूटा कुदरत का कहर,एयरफोर्स का विमान हुआ क्रैश

दोस्तो हालही में चीन में एक बहुत ही द”र्दनाक हादसा हुआ जिसमे एक प्लेन दु”र्घटना हो गई है इस प्लेन में 133 लोग सवार थे । इस हादसे के बाद एक और विमान दुर्घटना की खबर सामने आ रही है जिसमे दो लोगो की जान जाने की पुष्टि की गई है । इस हादसे के पीछे की वजह जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े ।

चीन में यात्री विमान क्रैश होने की घटना के बाद मंगलवार को पाकिस्तान में एयरफोर्स का एक ट्रेनिंग विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में एयरफोर्स के दो पायलट की मौ”त हो गई है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरफोर्स के प्रवक्ता की ओर से इस हादसे में मारे गए दोनों पायलटों की मौ”त की पुष्टि की गई है।

PFA ने जारी किया आधिकारिक बयान

आधिकारिक बयान के अनुसार, मंगलवार को एक नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान पेशावर के पास एक ट्रेनिंग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पायलट की जान चली गई। PFA प्रवक्ता ने कहा कि दोनों पायलटों को इस हादसे में गंभीर चोट आई थी। हालांकि प्लेन क्रैश होने के बाद जमीन पर कोई हताहत की जानकारी अभी नहीं है। पीएफ प्रवक्ता ने कहा है कि अभी इस हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन जांच के लिए हमने वायुसेना हेडक्वार्टर के द्वारा एक बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का गठन कर दिया है।

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में भी गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) के घांचे जिले के सियाचिन में पाकिस्तानी सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 2 पायलटों की मौत हो गई थी। अगस्त में भी इसी तरह के दो विमान हादसे हुए थे। हालांकि दोनों ही घटनाओं में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.