free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / योगी 2.O ,बुलडोजर के बाद अब आआई डायनामाइट की बारी,धड़ाधड़ उड़ रहे अवैध निर्माण

योगी 2.O ,बुलडोजर के बाद अब आआई डायनामाइट की बारी,धड़ाधड़ उड़ रहे अवैध निर्माण

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है उत्तर प्रदेश में दो  ही चीज़ मशहूर एक योगी जी दूसरा बुलडोजर. इस बात की जानकारी तो सभी को है कि उत्तर प्रदेश में बुलडोजर फेमस क्यों है अवैध निर्माण और कब्जो पर बाबा ने लगातार बुलडोजर चलवाया जिसके बाद बाबा का बुलडोजर फेमस हो गया  आपको बता दे  खबर सामने आई है कि अब बुलडोजर के बाद अवैध निर्माण और कब्जो और अपराधियों के घरों को गिराने के लिए डायनामाइट का इस्तेमाल किया जायेगा . जिसके लिए विशेषज्ञों की टीम को भी बुला लिया गया है . इस मामले से जुडी पूरी खबर जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में डायनामाइट का प्रयोग ऊंची और बड़ी मंजिलों को गिराने में किया जाएगा. क्योंकि बड़ी मंजिलों को गिराने में बुलडोजर के दबने के साथ ही काफी समय बर्बाद होता है.लिहाजा अब लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बड़ी बिल्डिंग्स को गिराने के लिए डायनामाइट का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है. इसके लिए भोपाल से टीम बुलाई जा रही है .लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के वीसी अक्षय त्रिपाठी के मुताबिक जो बिल्डिंग छोटी होती हैं, उन्हें बुलडोजर के जरिए आसानी से गिरा दिया जाता है. लेकिन बड़ी बिल्डिंग को गिराने में काफी समय लगता है. इसलिए ये फैसला लिया गया है कि अब इस काम के लिए डायनामाइट का इस्तेमाल किया जाएगा.उन्होंने कहा कि हमने बाहर से टेक्निकल स्टाफ भी बुलाया है. ऐसी बिल्डिंग को गिराने में टीम को लगाया जाएगा. इसमें समय की भी बचत होगी. अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि अभी तक ये भी देखा जाता था कि बिल्डिंग को गिराते समय नुकसान भी होता था लेकिन अब इससे बचा जाएगा. इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए हमने ये फैसला लिया है कि अब बिल्डिंग गिराने में डायनामाइट का इस्तेमाल किया जाएगा.

बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर रीवा में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम की मौजूदगी में बड़ी कार्रवाई की गई थी. शातिर बदमाश विजय पटेल के मकान को गिराया गया था. विजय पटेल के मकान में कार्रवाई के बादप्रशासन ने उसके पिता इंद्रलाल पटेल के मकान के कुछ हिस्से को गिरा दिया था. वहीं मकान के शेष हिस्से को डायनामाइट से गिराने के आदेश दिए गए.वहीं हाल ही में रीवा में CM शिवराज सिंह ने कहा था कि ‘एक बात साफ सुन लें, बहन-बेटियों के साथ अगर किसी ने दुराचार किया तो किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा. पूरी तरह से कुचल दिया जाएगा. जो गुंडे हैं जो बदमाश हैं जिन्होंने ऐसी हरकत की है… मैं कहना चाहता हूं… कहां हैं कलेक्टर और एसपी, कहां है आईजी, ये बुलडोजर कब काम आएंगे, करो इन्हें जमींदोज, तोड़ दो ऐसे गुंडे बदमाशों को  जो बहन और बेटी की तरफ गलत नजर उठा कर देखते हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.