free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / 28 साल के लड़के ने दिया बच्चे को जन्म,अनजान शख्स के साथ गुजारी थी रात

28 साल के लड़के ने दिया बच्चे को जन्म,अनजान शख्स के साथ गुजारी थी रात

दोस्तों हर औरत  मातृत्व का सुख प्राप्त करना चाहती है . जिसके लिए उसको नौ महीने तक इंतज़ार करना पड़ता है इन नौ महीनो के दौरान उसे कई प्रकार के अनुभव होते है .जी मिचलाता है ,उल्टी का मन होता है तो कभी कुछ खट्टा खाने का मन होता है तो कभी मीठा .कभी कोई सुगंध बुरी लगने लगती है .बार बार मूड स्विंग्स होते है .पैरो में स्वेल्लिंग आजाती है और जैसे जैसे समय नजदीक आता है उठने बैठने में भी परेशानी होने लगती है .तब जाकर आखिर में एक औरत बच्चे को जन्म देती है .लेकिन आज हम आपको एक अनोखे मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे अमेरिका के एक 28 साल के लड़के ने एक बच्चे को जन्म दिया .

वेस्ट वर्जिनिया (West Virginia, America) के 28 वर्षीय ऐश पैट्रिक स्कैड (Ash Patrick Schade) का जन्म महिला के रूप में हुआ था मगर वो खुद को पुरुष बनाना चाहते थे. साल 2020 से कुछ साल पहले से वो टेस्टेस्टेरॉन और ऑस्ट्रोजेन ब्लॉकर (testosterone and oestrogen Blocker) का सेवन कर रही थीं जिससे वो ट्रांजिशन कर सकें मगर फरवरी 2020 में उन्हें अचानक पता चला कि वो प्रेग्नेंट हैं.

हॉर्मोन ट्रीटमेंट के दौरान ऐश ने दिया बच्चे को जन्म


पीएचडी स्टूडेंट और मेंटल हेल्थ वर्कर के तौर पर काम करने वाले ऐश ने बताया कि वो एक डेटिंग एप पर एक अंजान शख्स से मिले थे जिनके साथ उन्होंने एक रात गुजारी थी. जब ऐश को प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला तो वो दंग रह गए और उन्होंने उसी वक्त अपने हॉर्मोन ट्रीटमेंट (Hormone Treatment) को रोक दिया. वो अपने बच्चे को जन्म देना चाहते थे. उसी साल उन्होंने अपनी बेटी रोनन को जन्म दिया.

डॉक्टर्स भी हुए थे ऐश की प्रेग्नेंसी से हैरान


रिपोर्ट के मुताबिक ऐश पिछले काफी वक्त से अपने जेंडर को लेकर मुश्किल में थे. वो तय नहीं कर पा रहे थे कि उन्हें क्या बनना है. मगर जब उन्हें प्रेग्नेंसी की खबर पता चली तो उन्होंने तय किया कि वो बच्चे को जन्म देंगे. उनका कहना है कि लॉकडाउन का वक्त उनके लिए इस वजह से बेहतर गुजरा क्योंकि वो अपनी बेटी को पाल रहे थे. ऐश ने बताया कि वो अपने 28 साल के पति जॉर्डन के साथ रहते हैं जो बच्चे का बहुत ध्यान रखते हैं. ऐश ने कहा कि जब वो प्रेग्नेंट हुए तब वो टेस्टेस्टेरॉन जेल पर थे और ऑस्ट्रेजन ब्लॉकर की भी दवा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स भी ये जानकर हैरान थे कि वो कैसे प्रेग्नेंट हो गए थे. उन्होंने कहा कि वो अपनी प्रेग्नेंसी से बेहद खुश थे.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *