free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / प्लेन में बिना टिकट कैसे करे सफ़र, इंटरनेट पर सर्च कर घर से भाग गया 9 साल का बच्चा, 2700km की दुरी पर पकड़ा

प्लेन में बिना टिकट कैसे करे सफ़र, इंटरनेट पर सर्च कर घर से भाग गया 9 साल का बच्चा, 2700km की दुरी पर पकड़ा

दोस्तों इन्टरनेट एक ऐसी चीज़ है जिस पर आपको आपके हर सवाल का जबाब मिल सकता है . इंटरनेट की सहायता से कोई भी जानकारी हासिल की जा सकती है . बहुत से लोगो ने इंटरनेट की मदद से बहुत कुछ सीखा है .लेकिन कुछ लोग इंटरनेट के जरिये ऐसा कुछ कर जाते है जिसके बारे में किसी ने शायद सोचा भी न हो .आज हम आपको 9 साल के एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बताने वाले है जिसने इन्टरनेट की मदद से ऐसा कारनामा कर दिखाया .जिसकी वजह से हर तरफ इस बच्चे के ही चर्चे हो रहे है .आखिर इस छोटे बच्चे ने ऐसा भी क्या किया यदि आप भी जानना चाहते हो तो खबर को अंत तक पढ़े .

इंटरनेट की मदद से बिना टिकट प्लेन में घुसा 9 साल का बच्चा

ब्राजील के मनौस शहर का रहने वाला नौ साल का इमेनुएल मार्केस अपने माता-पिता को बिना बताए घर से गायब हो गया। उसके माता पिता ने शनिवार को उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करायी। जब इमेनुएल की मां को पता चला कि उनका बेटा घर से गायब है। हालांकि राहत की बात यह रही कि, पुलिस ने इमेनुएल को घर से 2700 किमी की दूर खोज निकाला। वह स्वस्थ और सुरक्षित है।

रात में घर से भाग निकला इमेनुएल

इमेनुएल की मां ने बताया कि, मैं सुबह 5.30 बजे उठी, उसके कमरे में गई, और देखा कि वह सामान्य रूप से सो रहा था। फिर मैंने अन्य काम व्यस्त हो गई। मैं सुबह 7.30 बजे फिर से उसके कमरे गई। तब मुझे एहसास हुआ कि वह कमरे में नहीं है। महिला अपने बच्चे को लेकर पूरे दिन परेशान रही, उन्होंने बच्चे के गायब होने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने उसे खोज निका्ला। इमेनुएल एक विमान में चढ़ने में कामयाब रहा था और अपने घर से 2,700 किलोमीटर दूर पहुंच गया था।

देश के दूसरे कोने में पहुंचा बच्चा

वह साओ पाउलो के तटीय राज्य में स्थित एक शहर ग्वारूलहोस में मिला। जबकि बच्चे का घऱ उत्तर-पश्चिमी ब्राजील में है। देश के एक कोने से दूसरे कौने में पहुंच गया। यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि, कैसे ये बच्चा फ्लाइट में घुसने में सफल रहा। वह भी तब जब उसके पास ना कोई टिकट थी और ना ही यात्रा करने के लिए कोई दस्तावेज । मनौस हवाईअड्डा प्रबंधन घटना की जांच कर रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि, वह फ्लाइट में कैसे घुसा। वहीं पुलिस भी सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

9 साल के बच्चे ने इंटरनेट पर सर्च किया ‘बिना टिकट कैसे करें प्लेन में यात्रा’

जांच कर रहे अधिकारियों के अनुसार, इमेनुएल ने इंटरनेट पर सर्च किया था कि, कैसे किसी की नजर में आए बिना प्लेन पर सवार हुआ जा सकता है? उन्होंने कहा कि परिवार के भीतर हिंसा का कोई इतिहास नहीं है, और लड़का अपने परिवार के कुछ अन्य सदस्यों से मिलने के लिए साओ पाउलो की यात्रा करना चाहता था। एयरपोर्ट पर उसको पकड़े जाने के बाद पुलिस ने उसे घर पर छोड़ा।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.