free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / तीसरी लहर का कहर

तीसरी लहर का कहर

म’हामा’री की तीसरी लहर  में ब’च्चों के सं’क्र’मित होने की आशंका जताई जा रही थी, कि मि-र्जापुर जिले के अदलहाट निवासी एक पांच वर्षीय ब’च्चे की बीएचयू में मौ-‘त हो गई। जिले का ये पहला मामला है जब किसी पांच साल के ब’च्चे की को-‘रोना से मौ’-त हुई है। मंगलवार को जिले में को-विड के सात सं’-क्रमित मिले तो 17 को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अब 145 एक्टिव केस हैं।

जानकारी के अनुसार, बीते मंगलवार को सात सं’क्रमितों के मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 10 हजार 897 हो चुकी है। 17 लोगों के स्वस्थ होने पर उनको डिस्चार्ज किया गया। जिसके बाद अब तक 10 हजार 658 लोगों के स्वस्थ होने पर उनको डिस्चार्ज कर दिया गया। अदलहाट थाना क्षेत्र निवासी एक पांच वर्षीय बच्चे की बीएचयू में मौत हो गई। जिले में अब तक 94 की कोरोना से मौत हो चुकी है। एल-2 अस्पताल के आईसोलेशन में इस समय तीन मरीज हैं। विंध्याचल के सीएचसी में बने-1 अस्पताल में कोई मरीज नहीं है। 73 लोग होम आईसोलेशन में है। 68 दूसरे जिले में भर्ती है। एक मरीज को ट्रेस नहीं किया जा सका है।

कोरोना के नोडल डॉ. अजय कुमार ने बताया कि अदलहाट निवासी पांच वर्षीय बच्चे की दो दिन पूर्व बीएचयू में मौत हो गई। जानकारी मिलने पर मंगलवार को उसे मिर्जापुर के पोर्टल पर अपडेट किया गया है।

उन्होंने बताया कि बच्चे को बीमारी होगी। बीएचयू में भर्ती होने के दौरान उसे कोविड हो गया होगा। मंगलवार को 10 हजार 473 की रिपोर्ट आई है। एक बच्चे की कोरोना से मौत हुई है। सात संक्रमितों में एक पुरुष और छह महिला संक्रमित पाई गई हैं। जिले में अब तक पांच लाख 37 हजार 510 का सैंपल लिया जा चुका है। पांच लाख 33 हजार 541 की रिपोर्ट आई है। तीन हजार 969 की रिपोर्ट आना बाकी है। जिले में अब तक तीन लाख 23 हजार 695 का एंटीजन किट से जांच कराया गया है। जिले में इस समय 89 हाट स्पाट है। 69 ग्रामीण और 20 शहरी क्षेत्र में है।

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *