free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / साल 2022 की पहली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स” बिना किसी प्रोमोशन के रातोरात हो गयी हीट, ये है 5 बड़े कारण

साल 2022 की पहली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स” बिना किसी प्रोमोशन के रातोरात हो गयी हीट, ये है 5 बड़े कारण

दोस्तों विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 2022 की पहली फिल्म जिसने हर तरह के रिकॉर्ड  तोड़ दिए है फिर चाहे वो रिव्यूज  हो या कलेक्शन . पहले वीकेंड में 27.15 करोड़ रुपये की कमाई कर  ‘द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर  तहलका मचा दिया है .इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हॉल के बाहर दर्शको की भीड़ उमड़ रही है और इस फिल्म का हर शो हॉउस फुल जा रहा है .दर्शको को भावुक कर देने वाली इस फिल्म की अपार सफलता के पीछे पांच अहम वजह बताई जा रही है यदि आप भी जानना चाहते है  तो लेख को अंत तक पढ़े .

सबसे पहले फिल्म का विषय; 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीर घाटी में हुए नरसंहार के पीछे की असली तस्वीर दिखाने की कोशिश कर रही है। फिल्म भारतीय इतिहास के एक दुखद अध्याय को दर्शाती है। यह वह हिस्सा है जिससे अधिकांश आबादी अज्ञात है। फिल्म ने पूरे भारत के दिल को छू लिया है। इस फिल्म में दिखाई गई कहानी को आज से पहले इस तरह नहीं दिखाया गया था. यही वजह है कि लोग इस फिल्म को देखने के लिए इतने उत्सुक हैं।

दूसरा है अनुपम खेर का अभिनय, जो अपने अभिनय से भावुक और दिल को छूने में सक्षम हैं और फिल्म की आत्मा बन जाते हैं। अनुपम खेर का जन्म खुद एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था, जो इस फिल्म में पुष्कर नाथ पंडित की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। वह पुष्कर नाथ पंडित की भूमिका निभा रहे हैं जो 1990 की त्रासदी के पीड़ितों में से एक है। संयोग से अनुपम के किरदार का नाम उनके पिता पुष्कर नाथ खेर के नाम पर रखा गया है।

तीसरा कारक है मौखिक प्रचार ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता का मुख्य कारण ‘मौखिक प्रचार’ बताया जाता है। सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म की लगातार तारीफ कर रहे हैं. विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं के कई वीडियो भी शेयर किए हैं, जिसमें दर्शक सिनेमाघरों से बाहर आकर रोते नजर आ रहे हैं|

चौथा कारण कपिल शर्मा शो है इस बार कपिल के शो ने फिल्म का प्रचार नहीं किया, लेकिन वे एक विवाद में थे क्योंकि उन्होंने फिल्म को बढ़ावा देने के लिए नहीं कहा क्योंकि फिल्म में कोई बड़ा चेहरा नहीं है। विवेक अग्निहोत्री ने दावा किया था कि कपिल शर्मा ने अपने कॉमेडी टॉक शो में फिल्म की टीम को आमंत्रित करने से इनकार कर दिया था क्योंकि फिल्म में कोई बड़ा स्टार नहीं है। हालांकि बाद में कपिल ने ट्वीट कर कहा कि यह दावा पूरी तरह झूठा है। कपिल ने लोगों से एकतरफा कहानी पर विश्वास न करने को भी कहा। इस विवाद ने भी लोगों का ध्यान फिल्म की ओर खींचा।

आखिरी वजह यह है कि 14 मार्च तक ‘द कश्मीर फाइल्स’ को चार राज्यों गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में टैक्स फ्री दिखाया जा रहा है. फिल्म के निर्देशक, निर्माता अभिषेक अग्रवाल और अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने भी शनिवार को पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम ने भी इस फिल्म की सराहना की। सोशल मीडिया पर इस मुलाकात की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं. अब फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री दिखाया जा रहा है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.