free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / 10 तस्वीरे जिनमे कैद है कश्मीर फाइल्स की इनसाइड स्टोरी, देखिये कैसे हुई इसकी शूटिंग

10 तस्वीरे जिनमे कैद है कश्मीर फाइल्स की इनसाइड स्टोरी, देखिये कैसे हुई इसकी शूटिंग

दोस्तों 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ जिसमे कश्मीरी पंडितों की आपबीती के बारे में बताया गया है .इस फिल्म में दिखाई गयी सच्चाई को देख दर्शको की आँखे नम हो गयी .जिसके बाद दर्शक विवेक अग्निहोत्री और इस फिल्म में अभिनय करने वाले सितारो की खूब सराहना कर रहे है .सभी सितारों ने अपना अपना किरदार बखूबी निभाया है .बता दे ‘द कश्मीर फाइल्स’की शूटिंग उत्तराखंड  और कश्मीर  में भी हुयी थी .शूटिंग के दौरान जन्हा 90 के दशक में हुयी बर्बरता को दिखाया गया है .उस समय  के कुछ यादगार और खुबसूरत पल जिन्हें तस्वीरों में कैद किया गया यदि आप भी देखना चाहते हो तो लेख को अंत तक पढ़े .

कश्मीर में फिल्म की शूटिंग करना बिल्कुल भी आसान नहीं था। मूवी में राधिका मेनन का किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस और प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी ने हाल ही में बताया था कि पूरी टीम घाटी में शूटिंग कर रही थी। आखिरी सीन शूट हो रहा था और उसी समय उनके और विवेक के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया था।

पल्लवी जोशी ने ये भी बताया था कि उन्होंने और विवेक ने मिलकर ये फैसला लिया था कि फतवा जारी होने वाली बात टीम से नहीं बताएंगे, क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि इसका असर शूटिंग पर पड़े।

इसके बाद जैसे ही फिल्म की शूटिंग पूरी हुई, पूरी टीम बिना इधर-उधर रुके, सीधे कश्मीर से बाहर रवाना हो गई। पल्लवी ने ये भी बताया था कि उन्होंने इस वजह से भी फतवा वाली बात टीम से छुपाई थी, क्योंकि एक बार कश्मीर से वापस लौटने के बाद दोबारा वहां जाना आसान नहीं होता और चाहते थे कि शूटिंग खत्म हो जाए।

इस मूवी में कई ऐसे सीन्स भी हैं, जिन्हें देखकर आपकी रूह कांप जाएगी। सभी स्टार्स की ऐक्टिंग इतनी शानदार है कि स्क्रीन पर उन्हें देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी।

वैसे आपको बता दें कि द कश्मीर फाइल्स की 90 फीसदी शूटिंग मसूरी, देहरादून और चकराता के आसपास हुई थी। जहां की खूबसूरती आपको स्क्रीन पर देखने को मिल रही है।

कमाई की बात करें तो इस मूवी को ऑडियंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसने 6 दिनों में 87.40 करोड़ की कमाई कर ली है। साथ ही इसकी बल्क बुकिंग भी हो रही है।

इस फिल्म को आम जनता के साथ-साथ कई बॉलिवुड सिलेब्स ने भी सराहा है। कंगना रनौत ने तो विवेक अग्निहोत्री को ऐसी फिल्म बनाने के लिए ‘प्रणाम’ किया है। धन्यवाद कहा है। उन्होंने हाल ही में बोला था कि इस मूवी ने फिल्म इंडस्ट्री के पाप धो दिए हैं।

कंगना रनौत के अलावा सुनील शेट्टी भी इस फिल्म के मुरीद हो गए हैं। रितेश देशमुख, यामी गौतम, अक्षय कुमार, आर माधवन, परेश रावल, परिणीति चोपड़ा और क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी मूवी की तारीफ सोशल मीडिया पर की है।

मूवी को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और यूपी सहित कई राज्यों के सीएम ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। फिलहाल, इसकी आंधी हर तरफ देखने को मिल रही है।

ये फतवा क्या है कानून से भी बड़ा है क्या सरकार चूड़ी पहन के बैठी है क्या जो कानून के रहते हुए भी कोई दूसरा कानून चला रहा है शर्म आने लगी है सरकारो से अब ऐसे लोगो को गोली क्यो नही मरत…+

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.