free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / महाराष्ट्र चुनावो में BJP ने मारी बाजी,शिवसेना और कांग्रेस की बत्ती हुई गुल

महाराष्ट्र चुनावो में BJP ने मारी बाजी,शिवसेना और कांग्रेस की बत्ती हुई गुल

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत है कि हमारे देश में कई ऐसे दिग्गज नेता हुये है जो कि अपनी कार्यशैली के द्वारा एक अलग ही पहचान बना ली है। हालांकि इस समय मौजूदा सरकार में भी वही क्षमता दिखायी दे रही है। क्योंकि मौजूदा सारकार एक के बाद एक कई योजनाओं के द्वारा जनता को लाभन्वित करने का कार्य निरंतर करती आ रही है। ऐसे में जनता भी मौजूदा सरकार के कार्यों से काफी प्रभावित है। इसका असर हालही के एक चुनाव में देखने को मिला। जिसमें बी0जे0पी0 ने सभी विरोधी पार्टियों को चारों खाने चित्त कर दिया। इसी क्रम में इस खबर के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि MLC चुनाव में किस पार्टी को सफलता मिली है और कौन सी पार्टी पीछे रह गई। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना पार्टी की सरकार है, पर यह सरकार कितने दिनों तक और चलने वाली है। इसके बारे में शायद ही किसी को पता हो। जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी एक के बाद एक चुनाव में सफल होती जा रही है अगर इसी तरह आगे भी चलता रहा तो शिवसेना की सरकार बहुत ही जल्दी महाराष्ट्र से जा सकती है। महाराष्ट्र की राजनीति से एक बहुत ही अहम खबर आ रही है। महाराष्ट्र के नागपुर और अकोला में एमएलसी के चुनाव हुए थे। इस चुनाव के बाद ही कई पार्टी के नेता अपनी पार्टी को सफल होने की बात कर रहे थे’ पर क्या आपको पता है कि एमएलसी के चुनाव में किस पार्टी को सफलता मिली?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि नागपुर और अकोला दोनों ही सीट पर भारतीय जनता पार्टी को सफलता मिली है। भारतीय जनता पार्टी को सफलता मिलने के बाद ही पार्टी के नेता खुश नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर कुछ पार्टी के नेता यह भी कह रहे हैं कि उनकी पार्टी सफल होने वाली थी पर ऐसा नहीं हो पाया। बीजेपी पार्टी के नेता ने चुनाव में सफल होने के बाद बयान देते हुए कहा है कि अब जल्द ही महाराष्ट्र से शिवसेना पार्टी का सफाया होने वाली है। वहीं दूसरी ओर शिवसेना पार्टी के नेता ने भी बीजेपी को लेकर बयान दिया है। नागपुर नगर निगम और अकोला-वाशिम-बुलढाणा स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम बीते दिनों जारी किए गए है। दोनों सीटों पर 10 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। राज्य में कुल 6 सीटों के लिए चुनाव हुए थे। जिसमें 4 सीटों पर एक पार्टी के नेता खड़े हुए थे। वहीं दूसरी ओर नागपुर और अकोला में भारतीय जनता पार्टी को सफलता मिली है। एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना एक बार फिर बीजेपी से पीछे रह गई। अकोला में भाजपा के वसंत खंडेलवाल सफल हुए हैं। वहीं नागपुर में चंद्रशेखर बावनकुले 176 मतों से सफल हुए हैं। इस संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *